Spread the love

तेजस्वी न्यूज़ रिपोर्टर प्रशांत तिवारी
9311734044

सुलतानपुर : शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ बिना मास्क घर से न निकलने से कोरोना से संक्रमण कम हो रहा है। जागरूकता का ही असर है कि हर दिन कोविड के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। साथ ही होम आइसोलेट व अस्पताल में भर्ती मरीजों के ठीक होने की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

सोमवार को लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट में जिले में कुल 85 लोगों को कोरोना पाजिटिव पाया गया है, वहीं ठीक होने वाले 513 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड समेत घरों में भी अधिकांश मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि जिले में लगातार बढ़ रहे केस को रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। सीएमओ की तरफ से टीकाकरण अभियान में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई है।
1531 लोगों को लगाया गया टीका : सोमवार को जिला अस्पताल समेत सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ सेंटर पर 3840 लक्ष्य के सापेक्ष कुल 1531 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय ने बताया कि 45 साल से ऊपर के बिना किसी बीमारी से ग्रसित 513 व्यक्तियों को पहला व 373 लोगों को कोविड का दूसरा टीका लगाया गया। 45 साल से ऊपर के बीमार 23 व्यक्तियों को कोरोना पहला तो 36 लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गई। वहीं 60 साल से ऊपर के 198 बुजुर्गों को पहला टीका लगाया गया। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 386 बुजुर्गो को दूसरा टीका लगाया गया। एक हेल्थ केयर वर्मा को दूसरा व एक फ्रंटलाइन वर्कर को टीके की पहली डोज दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed