Spread the love

बोले- यूपी में ‘भ्रष्टाचार की साइकिल’ चौबीसों घंटे चलती रहती थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यूपी दौरा है। सिद्धार्थनगर में पीएम ने 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला,उन्होंने कहा कि 7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी,वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे,वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे।

भ्रष्टाचार की साइकिल चलती रहती थी- मोदी

मोदी ने कहा कि सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं,दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था,ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की साइकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी।

पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी- PM

पीएम मोदी ने कहा कि क्या कभी किसी को याद पड़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? बताइए, क्या कभी ऐसा हुआ है? पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता. उन्होंने कहा कि जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई दुखद मौतों की वजह से बदनाम कर दिया गया था, वही पूर्वांचल, वही उत्तर प्रदेश, पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है।

2014 से पहले हमारे देश में मेडिकल की सीटें 90 हज़ार से भी कम थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले हमारे देश में मेडिकल की सीटें 90 हज़ार से भी कम थीं,बीते 7 सालों में देश में मेडिकल की 60 हज़ार नई सीटें जोड़ी गई हैं, यहां उत्तर प्रदेश में भी 2017 तक सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल की सिर्फ 1900 सीटें थीं. जबकि डबल इंजन की सरकार में पिछले चार साल में ही 1900 सीटों से ज्यादा मेडिकल सीटों की बढ़ोतरी की गयी है।

रिपोर्ट :
भारत शर्मा
जिला संवाददाता
तेजस्वी न्यूज़
आईना सच का युवा जोश केसाथ शामली(9810494995)

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed